चेहरे को इतना ज्यादा गोरा कर देगा ये देसी नुस्खा की लोग पूछने लगेंगे - Hakeem Danish

Tuesday 13 February 2018

चेहरे को इतना ज्यादा गोरा कर देगा ये देसी नुस्खा की लोग पूछने लगेंगे


दोस्तों अगर आप के चेहरे की स्किन ढीली पड़ गयी है, चेहरे पर निशान पड़ गए हैं या फिर आपकी स्किन ऑयली है तो ये नुस्खा आप के लिए है। आज मैं आपको जो नुस्खा बताऊंगा उसे लगाने से चेहरे की स्किन टाइट होती है और खुले पोर्स बंद होते हैं। दोस्तों ये पैक उन लोगों के लिए काफी अच्छा है जिनकी स्किन ऑयली होती है। अगर आपकी आंखों के पास बारीक धारियां भी हैं तो भी आप इस पैक की मदद से उसे दूर कर सकते हैं।


दोस्तों इस फेसपैक को बनाने के लिए हमे सबसे पहले गेहूं के आटे की जरूरत है। गेहूं के आटे का चेहरे ओर उपयोग करने से चेहरा खूबूसरत दिखता है। आपको पहले 2 चम्मच गेहूं एक आता लेना है और इसके बाद आधा चम्मच हल्दी लेनी है। हल्दी में चेहरे को गोरा करने, दाग धब्बे मिटाने और चेहरे के इन्फेक्शन डोर करने की कई प्रॉपर्टीज पाई जाती हैं। हल्दी में स्किन को चमकदार बनाने के कई प्राचीन गुण हैं। इस के बाद आपको इसमें एक चम्मच शहद डालना होगा। शहद स्किन को सॉफ्ट और चमकदार बनाता है। इसके साथ ही आपको दो चम्मच रोज वाटर इस मिक्चर में डालना होगा। रोज वाटर स्किन को गुलाबी और खूबसूरत बनाने में लाभदयायक होता है। इन सब चीजों को डालने के बाद आप इसे अच्छी तरह से मिक्स करलें। इस पेस्ट को लगाने से पहले अपने चेहरे को एचसीजी तरह से धो लें और फिर आप इस मिक्सचर को अपनी स्किन पर अप्लाई करदें और इसे 15 से 20 मिनट तक सूखने के लिए रख दें।

              Third party image reference

जब ये पेस्ट सूख जाए तो आप ठंडे पानी से अपने चेहरे को अच्छी तरह धो लें। चेहरा धोने पर ही आपको अपनी स्किन में हल्का फर्क दिखेगा। दोस्तों इस वेस्ट को रोजाना इस्तेमाल से आप अपने चेहरे पर बहुत फर्क देखेंगे।

अगर आपको ये पोस्ट अच्छी लगी तो इसे लाइक करें, दोस्तों से शेयर करें और ऐसी पोस्ट पाने के लिए हमे फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment