मिलिए तिन बार विधायक रह चुके बेहद ईमानदार नेता आलम बदी से - Hakeem Danish

Wednesday 1 March 2017

मिलिए तिन बार विधायक रह चुके बेहद ईमानदार नेता आलम बदी से

उत्तर प्रदेश जहा  राजनीती में पैसा रुतबा का दिखावा आम हो जहा  किसी छोटे नेता के रिश्तेदार भी खुद को मिनिस्टर से कम न समझते हों, क्या आप यकीन करेंगे की उसी उत्तर प्रदेश में कोई ऐसा विधायक भी हो सकता है जो लगातार तिन बार विधायक रहने के बावजूद  उसके अकाउंट में 10 हजार रुपया  हो और वो रोडवेज बस में सफर करता हो,  खुद अपने हाथ से बनाये घर में रहता हो और एकदम सस्ते कपड़े पहनता हो।
जी हाँ हम बात कर रहे हैं निजामाबाद से तिन बार बिधायक रह चुके
आलम  बदी की जो  इसी सीट पर चौथी मर्तबा इसी सीट से विधायक लड़ रहे हैं ।
82 साल के आलम बदी  जब 2012 में चुनाव लड़े थे तब उनके अकाउंट में सिर्फ 9000 रूपये थे। जितने के बाद अखिलेश ने उन्हें मंत्री पद भी ऑफर किया पर उन्होंने ये कहते हुए मना कर दिया की विधायक रहते हुए मैं लोगों की जादा मदद कर लेता हु।
आलम बदी  के पास 1000 रूपये कीमत की एक मोबाइल है  और एक भी कार नही है। बदी  बताते हैं की इस बार उनका चुनाव खर्च सिर्फ दो लाख आया है जबकि पिछली दफ़ा इससे भी कम आया था।
बादी के पास समाजिक कार्यों के सिवा कोई खुद का बिज़नेस नही है वो रोज सुबह 9 बजे से 5 बजे तक अवाम की  परेशानी सुनते और उसे दूर करते हैं।
बदी अपने व्यक्तिगत जीवन में भी एकदम सादा रहना पसंद करते हैं और अपने परिवार को भी इसी तरह रहने के लिए प्रेरित करते हैं।
बदी को 6 लड़के हैं जिनमे 3  दूसरे शहरों में काम करते है, छोटे बेटे का फर्नीचर का छोटा सा दुकान है, पांचवा लड़का एक प्राइवेट कंपनी में 15000 पर काम करता है और एक  बेटे को बदी  ने PA के तौर  पर अपने साथ रखा हुआ है ।
सलाम है इसे ईमानदार लोगों को

No comments:

Post a Comment