कंडोम का इस्तेमाल करने वाले 99% लोग नहीं जानते इस बात को - Hakeem Danish

Wednesday 14 February 2018

कंडोम का इस्तेमाल करने वाले 99% लोग नहीं जानते इस बात को



जैसा कि हम सब जानते है कंडोम एक ऐसी वस्तु है, जिसे हम किसी दूसरे से छुपाकर खरीदते है। इसका इस्तेमाल करना एक अच्छी आदत होती है, लेकिन बहुत से लोग इसे किसी शॉप से खरीदते वक्त बहुत शर्माते हैं। आज कंडोम के बारे में दुनिया का हर एक व्यक्ति जानता है। कंडोम अनचाही प्रेगनेंसी के साथ-साथ हमें कई प्रकार की ऐसी घातक बीमारियों से बचाता है। अगर कंडोम का प्रयोग सही तरीके से नहीं किया जाए, तो यह हमारे लिए नुकसानदेह भी हो सकता है, तो चलिए दोस्तों आज हम आपको बताते हैं। इसके नुकसान के बारे में।

कंडोम का इस्तेमाल करते वक्त हमें यह ध्यान में रहना चाहिए, कि हम इसका प्रयोग सही तरीके से कर रहे हैं या नहीं, अगर किसी कारणवंश कंडोम फट जाए, तो आपको खतरनाक बीमारी होने का खतरा रहता है और अनचाहे गर्भ की समस्या भी हो सकती है।
लेटेक्स के कंडोम मार्केट में खूब मिलते है, परंतु इन कंडोम का प्रयोग करने पर बहुत से लोगों को एलर्जी हो जाती है। ऐसा केवल लेटेक्स से बने कंडोम से ही होता है। यह एक रबड़ के पेड़ से प्राप्त किया जाता है, जिसमें प्रोटीन की मात्रा पाई जाती है, जिसके कारण कुछ लोगों को कंडोम से एलर्जी होने का खतरा रहता है। अगर आपके साथ ऐसा होता है, तो आप इसका प्रयोग ना करें केवल सिंथेटिक्स कंडोम का ही प्रयोग करें।
दोस्तों अगर आपको हमारी यह खबर अच्छी लगे तो कमेंट करके बताएं और लाइक और शेयर जरूर कीजिए और आगे भी ऐसे ही खबर पढ़ते रहने के लिए हमें फॉलो करना ना भूलें, क्योंकि हम हर रोज ऐसी खबर आपके लिए लाते रहते हैं।

No comments:

Post a Comment