पुरुष रोज रात को सोते समय 1 लौंग खाकर पानी पी लें, फिर देखें कमाल - Hakeem Danish

Tuesday 18 December 2018

पुरुष रोज रात को सोते समय 1 लौंग खाकर पानी पी लें, फिर देखें कमाल


जयपुर । लौंग का सेवन सर्दियों में अच्छा होता है । कहा जाता है की सर्दी में अगर किसी को ठंड लग जाए या सर्दी बहुत ज्यादा बढ़ जाए तो लोंग को सेक कर मुंह में रख लेने से ठंड से बचा जा सकता है । लौंग का सेवन ही नहीं लौंग का तेल भी बहुत अच्छा दर्द के लिए इलाज़ माना जाता है । लौंग में एंटी-ऑक्सीडेंट, जीवाणुरोधी, एंटीसेप्टिक और एंटी-इन्फ्लेमेटरी जैसे गुण मौजूद जो हमारे शरीर को रोगों से बचाता है । इसके साथ ही लौंग पोटैशियम, सोडियम, फास्फोरस, फाइबर और आयोडीन का बहुत अच्छा स्रोत भी है । आज हम आपको बताने जा रहे हैं लौंग के सेवन से होने वाले फायदे के बारे में । आइये जानते हैं की रात को लौंग का सेवन करने के बाद पानी पी लिया जाए तो उससे क्या फायदे हो सकते हैं ।


मुंह में से दुर्गंध की समस्या :- अगर आपको मुंह में से दुर्गंध की समस्या है तो लौंग का सेवन रात को करने से यह समस्या दूर होगी और साथ ही दांतों की सदन भी दूर होगी या नही है तो उनसे बचाव होगा ।

पाचन तंत्र को मजबूत करता है :- जिनका पाचन कमजोर हो उनको इसका सेवन जरूर करना चाहिए । यह पाचन को अच्छा रखता है और पाचन तंत्र को मजबूत बनाता है ।

पुरुषों के लिए :- आज कल की बदलती जीवन शैली की वजह से कई बार ऐसा होता है की पुरुषों को कमजोरी की समस्या का सामना करना पड़ता है ऐसे में अगर 1 महीने तक लगातार सोने से पहले लौंग का सेवन करने से यह समस्या का समाधान हो जाएगा ।

Cloves closeup

No comments:

Post a Comment